Facebook Instant Article से पैसे कैसे कमाऐं।

फेसबुक अब सिर्फ चैट करनें और टाइम पास करने का साधन नही रह गया है। फेसबुक से पैसे भी कमाऐ जा सकते हैं वो भी लाखों रूपये महीने के हिसाब से। अगर आपको नही पता कि फेसबुक से पैसे कैसे कमाऐ जाते हैं तो यहॉ क्लिक करके जाने फेसबुक से पैसे कैसे कमाऐं।

फेसबुक ने कुछ समय पहले अपना इंस्टेंट आर्टिकल नाम का एक फीचर लांच किया था जिसके जरिये लोग फेसबुक से पैसा कमा रहे हैं। अगर आप भी फेसबुक से पैसा कमाना चाहते हो तो आप इंस्टेंट आर्टिकल के बारे मे जान लीजिये।

Instant Article क्या है।

फेसबुक ने इस फीचर को कुछ समय पहले ही लांच किया है। यह फेसबुक का Mobile Optimize Feature Service  है। जो कि फेसबुक पर किसी भी पेज की लोडिंग स्पीड को कम कर देता है। HTML5 Documentation की मदद से किसी भी पेज को खुलने की स्पीड तेज कर देता है। अगर आपकी समझ नही आया तो इसे आसान भाषा मे समझते हैं— Instant Article का मतलब होता है तुरन्त लेख। आपने देखा होगा कि फेसबुक पर बहुत सारे न्यूज, वेबसाइट, ब्लॉग के लिंक आते हैं जब उन पर क्लिक करते हैं तो वो लोड होने में टाइम लगाते हैं। फेसबुक इसी समस्या का हल है। अब न्यूज लिंक तुरन्त लोड हो जाते हैं। लेकिन ये सेवा केवल आर्टिकल यानी लेख लिखने वाली वेबसाइट्स के लिये ही हैं। अगर आप की कोई न्यूज वेबसाइट या ब्लॉग है तो आप इंस्टेंट आर्टिकल से जुड सकते हो।

ये भी पढें:—
1.फेसबुक से पैसे कैसे कमाऐं। फुल गाइड हिन्दी में
2.व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाऐं।
3.यूटयूब से पैसे कैसे कमाऐं।
4.स्टूडेंट्स के लिये पैसे कमाने के 6 तरीके।

Instant Article से पैसे कैसे कमाऐ जाते हैं।

फेसबुक का पैसा कमाने का Simple Concept है Advertisement। आप जो भी आर्टिकल फेसबुक में शेयर करोगे फेसबुक द्वारा उस पर विज्ञापन लगाये जाऐंगे विज्ञापन से मिलने वाले पैसे को फेसबुक आपके साथ शेयर करेगा। आपके आर्टिकल को जितने ज्यादा लोग पढेंगे आपकी उतनी ज्यादा इनकम होगी। ज्यादा इनकम करने के लिये जरूरी है फेसबुक पर आपका नेटवर्क बढा होना चाहिये।

Instant Article से पैसे कमाने के लिये क्या करें।

इंस्टेंट आर्टिकल से पैसे कमाने के लिये पहले आपको एक फेसबुक पेज बनाना होगा। उसके बाद आपको एक न्यूज वेबसाइट या ब्लॉग बनाना होगा। जिसे आप इण्टरनेट की मदद से खुद भी बना सकते हो या फिर किसी से बनबा भी सकते हो। आपको कोई भी वेबसाइट डिजाइनर 2500 से 3000 तक में वेबसाइट बनाकर दे देगा। इसके बाद आपको इस पर आर्टिकल लिखने हैं, ध्यान रखें कि आर्टिकल चुराये गये या कहीं से कॉपी किये गये न हों। जब आपकी फेसबुक पेज कुछ पुराना हो जाऐ और उस पर लाइक्स आ जाऐं तब आप इंस्टेंट आर्टिकल के ​लिये अप्पलाई कर सकते हो। इंस्टेंट आर्टिकल के लिये कैसे अप्पलाई करें

Instant Article से पैसे कमाने से पहले ये बाते जरूर जान लें

1. इंस्टेंट आर्टिकल से आप तब ही पैसे कमा सकते हो जब आपके पास एक फेसबुक पेज और एक वेबसाइट या ब्लॉग होगी।
2.आपक ब्लॉग ब्लॉगस्पॉट पर भी बना सकते हो, लेकिन अगर आप कुछ पैसे खर्च कर सकते हो तो वर्डप्रेस पर ही ब्लॉग बनाऐं।
3. आपके आर्टिकल जितने ज्यादा पढे जाऐंगे आपकी इनकम उतनी ही ज्यादा होगी। इसलिये जरूरी है कि आप अच्छे आर्टिकल लिखें अगर नही लिख सकते हो तो किसी से लिखवाऐं। कॉपी करके किसी के आर्टिकल न चिपकाऐं।
4. किसी भी प्रकार के विवादित, अश्लील कंटेट का न डालें
5. अपने फेसबुक पेज पर ज्यादा से ज्यादा लाइक लेकर आऐं। इससे आपकी इनकम बढेगी।

फेसबुक पैसे कैसे देता है

जब आप इंस्टेंट आर्टिकल के ​लिये अप्पलाई करोगे तो आपके एप्पलीकेशन को रिव्यू किया जाऐगा। अगर आपको अप्रूवल मिल जाता है तो आप इंस्टेंट आर्टिकल से पैसे कमा सकते हो। फेसबुक आपसे आपका अकाउण्ट नम्बर और आईएफएससी कोड मांगेगा। फेसबुक का मिनिमम पेआउट 100 डालर का है। जैसे ही आपके 100 डालर पूरे होंगे फेसबुक आटोमैटिक वो पैसे आपके खाते में भेज देगा।

Instant Article से कितने पैसे कमाऐ जा सकते हैं

यह एक जरूरी सवाल है कि इंस्टेंट आर्टिकल से कितने पैसे कमाये जा सकते हैं। तो दोस्तो इसका सीधा जबाब है कि फेसबुक इंस्टेंट आर्टिकल से इतने पैसे कमाये जा सकते है कि आपको कोई दूसरा काम न करना पडे। आप अपनी सारी जरूरतें इससे पूरा कर सकते हो। इंस्टेंट आर्टिकल से कितना पैसा कमाना हैं ये आपके ऊपर निर्भर करता है। जानकारी के लिये आपको बता दें कि लोगा इससे लाखों रूपये महीने भी कमा रहे हैं। फेसबुक से पैसे कमाने के 8 तरीकों के बारे में जानने के लिये यहॉ क्लिक करें। इंस्टेंट आर्टिकल के बारे में ज्यादा जानने के लिये वीडियो देंखें।

उम्मीद है फेसबुक इंस्टेंट आर्टिकल से पैसा कमाने का यह तरीका आपको अच्छा लगा होगा। अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट के माध्यम से पूंछ सकते हो। वहीं आपको हमारे आर्टिकल कैसे लग रहे हैं ये भी हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताऐं।

अगर आपको हमारे आर्टिकल अच्छे लगते हैं तो हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके हमसे जुडें। आप हमें टिवटर पर भी जुड सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here