Google Pay Android App डाउनलोड करें और पैसा कमाऐं

नोटबन्दी के बाद से Digital Payment का दौर शुरू हो गया। सरकार ने जब Digital payment के इस्तेमाल के लिये जोर दिया और BHIM App लॉच किया तो मार्केट में कई सारी कम्पनियों ने अपना UPI APP लॉच कर दिया। गूगल पे भी उन्ही एप्पलीकेशन में से हैं। गूगल पे को गूगल ने पहले तेज के नाम से लॉच किया बाद में इसका नाम गूगल पे कर दिया गया। गूगल पे एप्प से आप किसी को पैसा भेज सकते हो, मोबाइल रीचार्ज व अन्य सुविधाओं का फायदा ले सकते हो। आज की पोस्ट मे आप जानोगे कि गूगल पे एप्प क्या है और इससे पैसे कैसे कमाये जा सकते हैं।

Google Pay (Tez) क्या है।

गूगल पे UPI Based एक Digital Payment App है। Bank Account को Google Pay के साथ Link करने के बाद आप गूगल पे की सेवाओं का लाभ ले सकते हैं। गूगल पे के साथ अपना बैंक अकाउण्ट Link करने के बाद आपको एक UPI ID मिल जाती है। इस आईडी का इस्तेमाल बिना अपनी पहचान, मोबाइल नम्बर बताये ट्रान्जेक्शन करने के लिये किया जाता है। इसके अलावा आपको एक क्यूआर कोड भी मिलता है जिससे आप किसी से भी भुगतान प्राप्त कर सकते हो। गूगल पे में सभी ट्रान्जेक्शन सीधे आपके बैंक खाते से किये जाते हैं। बीच मे वॉलेट का कोई मतलब नही हैं।

सिक्योरिटी के मामले में गूगल पे एक बेहद ही सिक्योर एप्प है। पहले तो ये यूपीआई द्वारा संचालित है इसलिये सिक्योरिटी में सेंध का कोई मतलब नही हैं दूसरा गूगल खुद भी इसकी सिक्योरिटी पर काम करता है। इस​लिये सिक्योरिटी के मामले में शक की कोई गुंजाइश ही नही हैंं।

गूगल पे से ट्रान्जेक्शन करने के फायदे

गूगल पे से ट्रान्जेक्शन करना अन्य एप्प के मुकाबले ज्यादा फायदेमंद है। यहॉ आपको किसी भी ट्रान्जेक्शन पर कोई चार्ज नही देना पडता वहीं प्रत्येक ट्रान्जेक्शन पर आपको एक कूपन मिलता है जिसे स्क्रैच करने पर कैशबेक मिलता है। ये कैशबैक 10 रूपये से लेकर 1 लाख रूपये तक का होता है। मजे की बात तो यह है कि कूपन भुगतान करने वाले और भुगतान पाने वाले दोनो लोगों को मिलता है। तो है न गूगल पे फायदे की चीज। महंगाई के इस दौर मे गूगल पे से आपको बचत होगी। आपको जितने आनलाइन ट्रांजेक्शन करने हो आप गूगल पे से ही करिये आपको कुछ न कुछ पैसे बचेगें और अगर आपकी किस्मत अच्छी हुई तो आपको 1 लाख रूपया भी मिल जाऐगा।

गूगल पे से पैसे कैसे कमाऐं

गूगल पे से बचत करना तो आपने जान लीजिये। लेकिन अब आप जानोगे कि गूगल पे से पैसे कैसे कमाये जा सकते हैं। गूगल पे के Invite And Earn Offer का लाभ लेकर आप पैसे कमा सकते हो। इसके लिये आपको अपने Refer Link से अपने दोस्त को गूगल पे डाउनलोड करवाना होगा। आपका दोस्त गूगल पे डाउनलोड करके जैसे ही उससे पहला पेमेंट करेगा आपको 51 रूपये मिलेंगे। मजे की बात यह भी यह कि आपके दोस्त को भी 51 रूपये मिलेंगे, गूगल पे से। लेकिन गूगल पे के Invite And Earn से अधिकतम 9000 रूपये तक ही कमा सकते हो।

गूगल पे कैसे एक्टिवेट करें

1. यहॉ क्लिक करे Google Pay Android App को डाउनलोड कीजिये।
2. भाषा चुनिये
3. अपना मोबाइल नम्बर डालिये (मोबाइल नम्बर फोन मे होना चाहिये)
4. ओटीपी भरिये
5. लॉक पैटर्न चुनिये
6. उसके बाद बैंक को लिंक करिये।

गूगल पे का रेफरल कोड मांगने पर c4u182 भरिये। अधिक जानकारी के लिये वीडियो देखिये।

उम्मीद है गूगल पे से जुडी हमारी ये पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी। अगर गूगल पे को लेकर आपके मन में कोई सवाल है तो आप कमेंट बॉक्स मे पूंछ सकते हो।

अगर आपको हमारे आर्टिकल अच्छे लगते हैं तो हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके हमसे जुडें। आप हमें टिवटर पर भी जुड सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here