फेसबुक से पैसे कमाने के 8 आसान टिप्स

Internet के इस दौर मे online money कमाना अब और भी आसान हो गया है। अब आप Facebook के माध्यम से भी पैसा कमा सकते हैं। बस इसके लिये आपको थोडा सा दिमाग लगाना होगा। Facebook से पैसे कैसे कमाऐं जानने के लिये यहॉ क्लिक करें।

Facebook लोगों से जुडे रहने का माध्यम हैं जहॉ हम एक बहुत बडे Network से जुड सकते हैं। Facebook पर हम Page, Group के माध्यम से लाखों लोगो के बीच में अपनी बात रख सकते हैं। ​Facebook पर जितना बडा Network होगा आप Facebook से उतना ही पैसा कमा सकते हो। आइये जानते हैं Facebook से पैसा कमाने के 10 आसान Tips के बारे में।

1. Facebook के जरिये Affiliate Marketing करके पैसा कमा सकते हो

Affiliate Marketing आनलाइन पैसा कमाने का एक बेहतर तरीका है। हम फेसबुक के जरिये एफिलियेट मार्केटिंग कर सकते हैं। किसी भी Affiliate Program से जुडकर आप उनका Advertise फेसबुक पर कर सकते हो। Affiliate Marketing से आपकी जितनी भी Sell होगी आप को उतना ज्यादा पैसा मिलेगा। फेसबुक के जरिये हम अपने नेटवर्क के बीच किसी भी Product की जानकारी दे सकते हैं साथ ही उसे खरीदने के लिये Link दे सकते हैं। उस link से जो भी Product खरीदा जाऐगा उस पर आपको एक Fix Commission मिलेगी। आप फेसबुक पर Referral Program भी चला सकते हो, ये भी एफिलियेट मार्केटिंग के अन्दर आता है। एफिलियेट मार्केटिंग के बारें ज्यादा जानकारी के लिये यहॉ क्लिक कर सकते हो।

ये भी पढें:—
1.फेसबुक से पैसे कैसे कमाऐं फुल गाइड इन हिन्दी
2.एफिलियेट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाऐं
3.इण्डियाबुल्स पार्टनर एप्प से जुडकर कमाइये 30 हजार रूपये महीना
4. कंटेंट राइटिंग से पैसे कैसे कमायें

2. Facebook Page से Blog पर Traffic Divert करके पैसा कमा सकते हो

Facebook Page के जरिये आप किसी भी Blog, News Postal पर Traffic Divert कर सकते हो। अगर आप के पास खुद का ब्लॉग है तो यह एक अच्छी बात है। लेकिन अगर आपके पास खुद का ब्लॉग नही हैं तो आप फेसबुक के माध्यम से किसी और के ब्लॉग, वेबसाइट पर ट्रैफिक भेज सकते हो। बदले मे उस ब्लॉग, वेबसाइट से पैसे ले सकते हो। इण्टरनेट पर ऐसी कई वेबसाइट हैं जो पेड ट्रैफिक खरीदती हैं। आप उनसे कांटेक्ट कर सकते हो। वहीं अगर आपका नेटवर्क बहुत अच्छा है तो ये ब्लॉग, वेबसाइट खुद ही आप से सम्पर्क कर लेंगे।

3. Facebook App Develop करके पैसे कमा सकते हो

अगर आपको थोडी सी भी Technical Knowledge है तो आप Facebook App डेवलप कर सकते हो। आप ने फेसबुक पर कई सारे एप्प देखे होंगे जैसे Instafit, TimeEgg Timer आदि। इस तरह के एप्प डेवलप करके आप Advertising से पैसे कमा सकते हो। वहीं आपका एप्प एक Best App है तो यूजर से आप एप्प को इस्तेमाल करने के लिये पैसे ले सकते हो। जिससे भी आपको अच्छी कमाई हो सकती है।

4. Spenser Post या किसी Business को Promote करके पैसे कमा सकते हो

अगर आपके पास एक ज्यादा Like वाला Page है तो आप को बहुत सी Companies कांटेक्ट करेंगी जो आपको Paid Post करने के बदले मे पैसा देंगी। वे कम्पिनया अपने बारे में आपको पोस्ट करने के लिये कहेंगी। आपके पास जितना बडा Network होगा आपको उतने ही ज्यादा पैसे मिलेंगे। आप इसके लिये किसी भी Third Party Facebook Marketer से सम्पर्क कर सकते हो जो आपको ज्यादा से ज्यादा काम देंगे।

5. Videos Upload करके पैसे कमा सकते हो

Videos Upload कर के पैसे कमाने का एक मात्र विकल्प Youtube ही नही हैं। Facebook भी आपको Videos Upload करने के बदले पैसे देता है। आप अच्छे से अच्छा वीडियो बनाकर फेसबुक पर अपलोड कर सकते हो। आपके वीडियो पर जितने ज्यादा Views होंगे आपको उतना ही ज्यादा पैसा मिलेगा।

6. Facebook Store से पैसा कमा सकते हो

अगर आप कोई Product बेचते हो तो आप Facebook Store Feature का लाभ उठा कर उसे बेच सकते हो। फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिये ये फीचर लॉच किया हैं जहा पर वे अपने किसी भी प्रोडक्ट को E-commerce वेबसाइट की तरह बेच सकते हैं। इसके लिये आपको थोडी सी तकनीकि जानकारी ​की जरूरत है। आप ई—कॉमर्स साफ्टवेयर का इस्तेमाल कर सकते हो।

7. Spenser Like and Share के बदले पैसे कमा सकते हो

बहुत से ऐसे लोग हैं जो Spenser Like and Share के माध्यम से पैसे कमा रहे हैं। इसके लिये आपको Fiverr जैसी फ्रीलांसर वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। वहॉ आपको बहुत से आफर मिल जाऐंगे जहॉ किसी भी पोस्ट को लाइक शेयर करने बदले पैसे मिल जाते हैं। बहुत से ऐसे कैम्पेन चलते हैं जहा 100 लाइक या शेयर के लिये 300— से 500 रूपये तक मिल जाते हैं। अगर आपके पास एक बडा नेटवर्क है तो ये काम भी आपके लिये बेस्ट है। बहुत से लोग इसे फुल टाइम जॉब के रूप मे कर रहे हैं।

8. Facebook Page बेचकर पैसे कमा सकते हो

अगर आपके पास एक बडा Network है जिसके जरिये आप किसी भी Facebook Page पर कुछ ही दिनों में Millions Likes ला सकते हो तो Facebook Page बेचने का काम भी शुरू कर सकते हो। आज कल बहुत से लोग ऐसा करते हैं। मार्केट में पहले से बने—बनाये पेज को खरीदने वाले बडी तादाद में हैं। वे नया पेज बनाकर उस पर समय बरबाद नही करना चाहते हैं। एक—एक फेसबुक पेज की कीमत हजारों मे होती है।

फेसबुक से पैसा कमाने के 8 तरीकें हमने बतायें हैं आपको ये तरीके कैसे लगे कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताऐं। वहीं अगर आपके मन में फेसबुक से पैसे कमाने को लेकर कोई प्रश्न है तो आप कमेंट के माध्यम से हमसे पूछ सकते हो।

अगर आपको हमारे आर्टिकल अच्छे लगते हैं तो हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके हमसे जुडें। आप हमें टिवटर पर भी जुड सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here